अल्ट्रासोनिक क्लीनर का रखरखाव कैसे करें

- 2021-09-10-

1. सबसे पहले कमर्शियल अल्ट्रासोनिक क्लीनर को किसी स्थिर और हवादार जगह पर रखें। हर बार जब आप पानी भरते हैं और निकालते हैं तो बिजली बंद कर दें और वाणिज्यिक अल्ट्रासोनिक क्लीनर का रखरखाव करें, और जब इसका उपयोग हो जाए तो आपको समय पर सॉकेट को अनप्लग करना होगा।
2. व्यावसायिक सुरक्षा का अच्छा कार्य करें। एक वाणिज्यिक अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन के दैनिक संचालन के बाद, आपको उपकरण की सतह और आंतरिक गुहा को एक साफ, निचोड़े हुए मुलायम कपड़े से पोंछना होगा, और जंग और स्केल को हटाते समय एसिड और क्षार प्रतिरोधी दस्ताने पहनना होगा। सावधान रहें कि पोंछने के लिए स्टील वायर बॉल या कठोर ब्रश का उपयोग न करें, ताकि वाणिज्यिक अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन को नुकसान न पहुंचे।
3. वाणिज्यिक अल्ट्रासोनिक क्लीनर की गुहा में स्केल और जंग को नियमित रूप से हटा दें। डीस्केलिंग एजेंट या डीस्केलिंग एजेंट का अनुपात सख्ती से उपयोग के लिए निर्देशों के अनुसार होना चाहिए, और डीस्केलिंग और डीस्केलिंग के लिए प्रासंगिक प्रक्रियाओं के अनुसार होना चाहिए: बिजली बंद करें → आंतरिक गुहा निकास निकास → नाली वाल्व बंद करें → एक के साथ पोंछें डीस्केलिंग एजेंट या डीस्केलिंग एजेंट समाधान का संगत अनुपात → डीस्केलिंग एजेंट या डीस्केलिंग एजेंट को साफ पानी से धोएं → जमा हुआ पानी निकल जाने के बाद एक साफ कपड़े से पोंछकर सुखा लें।

4. नियमित रूप से जांच करें कि वाणिज्यिक अल्ट्रासोनिक क्लीनर के वाल्व ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं। निरीक्षण विधियों के लिए निर्माता के निर्देश देखें। यदि कोई वाणिज्यिक अल्ट्रासोनिक क्लीनर असामान्य पाया जाता है, तो आपको समय पर रिपोर्ट करना होगा या रखरखाव के लिए संबंधित कर्मियों को नियुक्त करना होगा। इसके अलावा, हर साल उपकरण के तापमान सेंसर को कैलिब्रेट करना आवश्यक है (संबंधित रखरखाव कर्मियों द्वारा पूरा किया जाना चाहिए)।