अल्ट्रासोनिक क्लीनर का उपयोग कैसे करें

- 2021-08-06-

अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन को वर्तमान में सफाई के लिए सर्वश्रेष्ठ अल्ट्रासोनिक सफाई उपकरण के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है। अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन सरल और तेज़ होने के लिए अल्ट्रासोनिक सफाई के सिद्धांत का उपयोग करती है।

अल्ट्रासोनिक क्लीनर का उपयोग कैसे करें? आपको अल्ट्रासोनिक क्लीनर के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए निम्नलिखित अल्ट्रासोनिक क्लीनर के उपयोग का परिचय दिया गया है।

अल्ट्रासोनिक क्लीनर विधि चरणों का उपयोग कैसे करें:

1. साफ की जाने वाली वस्तुओं को वॉशिंग मशीन की सफाई टोकरी में रखें, और फिर सफाई टोकरी को सफाई टैंक में डालें। उपकरण को होने वाले नुकसान और सफाई के प्रभाव से बचने के लिए वस्तुओं को सीधे सफाई टैंक में न डालें।

2. विभिन्न उत्पादों या सफाई प्रभावों के अनुसार, अनुपात में सफाई समाधान, पानी या जलीय घोल डालें, न्यूनतम जल स्तर 60 मिमी से कम नहीं होगा, और अधिकतम 80 मिमी से अधिक नहीं होगा।

3. 220V/50Hz पावर थ्री-कोर सॉकेट से कनेक्ट करें, और पावर चालू करें।

4. अल्ट्रासोनिक क्लीनर के स्विच बटन को चालू करें, और हरा स्विच सामान्य ऑपरेशन का संकेत देने के लिए जलता है।

5. वस्तुओं की सफाई आवश्यकताओं के अनुसार तापमान को समायोजित करने के लिए अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन का तापमान नियंत्रण चालू करें।

6. तापमान सूचक प्रकाश बुझ जाता है। जब हीटर आवश्यक आवश्यकता तक पहुंच जाएगा, तो हीटर काम करना बंद कर देगा। यदि तापमान निर्धारित तापमान से कम है, तो हीटर स्वचालित रूप से गर्म होता रहेगा।

7. जब हीटिंग तापमान उत्पाद की सफाई आवश्यकताओं तक पहुंच जाता है, तो सफाई टाइमर चालू किया जा सकता है, और टाइमर का कार्य समय उत्पाद सफाई आवश्यकताओं के अनुसार निर्धारित किया जा सकता है।

8. सामान्य वस्तुओं की सफाई में 10 मिनट से 20 मिनट का समय लगता है। जिन वर्कपीस को साफ करना मुश्किल है, उनके लिए सफाई प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए सफाई का समय उचित रूप से बढ़ाया जा सकता है।

9. टाइमर की स्थिति को 1-20 मिनट के भीतर मनमाने ढंग से समायोजित किया जा सकता है, और इसे सामान्य रूप से खुली स्थिति में भी समायोजित किया जा सकता है। आम तौर पर, सफाई का समय 10 ~ 20 मिनट है। जिन हिस्सों को साफ करना विशेष रूप से कठिन है, उनके लिए सफाई का समय उचित रूप से बढ़ाया जा सकता है।

10. सफाई टैंक को साफ करने के बाद, सफाई टोकरी को बाहर निकालें और इसे गर्म पानी से धो लें या बिना विलायक के किसी अन्य गर्म पानी के सफाई टैंक में धो लें।

11. वस्तुओं को साफ करने के बाद, उन्हें सुखाकर संग्रहित किया जाना चाहिए।

उपरोक्त अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन के उपयोग का परिचय है। विशिष्ट उपयोग आपकी सफाई मशीन के प्रकार पर निर्भर करता है।