अल्ट्रासोनिक क्लीनर के खराब संचालन के कारण

- 2021-06-18-

यह आलेख अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन के खराब संचालन के कारणों का सारांश प्रस्तुत करता है। यदि अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन का संचालन प्रभाव अच्छा नहीं है, तो यह अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन के सामान्य कार्य और संचालन को बहुत प्रभावित करेगा। अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन के संचालन प्रभाव को यथासंभव सुनिश्चित करने के लिए, आइए हम विश्लेषण करें कि अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन के संचालन प्रभाव को क्या प्रभावित कर रहा है। का संचालनपारस्वनिक मार्जकमुख्य रूप से पांच कारकों से प्रभावित होता है, जिसमें अल्ट्रासोनिक क्लीनर की शक्ति घनत्व भी शामिल है; अल्ट्रासोनिक आवृत्ति; अल्ट्रासोनिक क्लीनर का तापमान; सफ़ाई का समय; अन्य कारक।
1. का तापमानपारस्वनिक मार्जक
अल्ट्रासोनिक गुहिकायन प्रभाव 40℃~50℃ पर अच्छा है। तापमान जितना अधिक होगा, गंदगी के विघटन के लिए उतना ही अनुकूल होगा, लेकिन जब तापमान 90 ℃ तक पहुंच जाएगा, तो यह अल्ट्रासाउंड के प्रभाव को प्रभावित करेगा और सफाई प्रभाव को कम करेगा।
2. अल्ट्रासोनिक क्लीनर की सफाई का समय
विशेष सामग्रियों को छोड़कर, सफाई का समय जितना लंबा होगा, प्रभाव उतना ही बेहतर होगा
3. के अन्य कारकपारस्वनिक मार्जक
कई प्रभावशाली कारक हैं, जैसे सफाई तरल पदार्थ का प्रकार और गंदगी।
4. अल्ट्रासोनिक क्लीनर की शक्ति घनत्व
शक्ति घनत्व जितना अधिक होगा, गुहिकायन प्रभाव उतना ही मजबूत होगा, सफाई प्रभाव उतना ही बेहतर होगा और सफाई की गति उतनी ही तेज होगी। साफ करने में मुश्किल वर्कपीस के लिए उच्च शक्ति घनत्व का उपयोग किया जाना चाहिए, और सटीक वर्कपीस के लिए कम पावर घनत्व का उपयोग किया जाना चाहिए। (आम तौर पर, सफाई मशीन की अल्ट्रासोनिक पावर घनत्व 0.5/सेमी2 पर चुनी जानी चाहिए)
5. की अल्ट्रासोनिक आवृत्तिपारस्वनिक मार्जक
आवृत्ति जितनी कम होगी, गुहिकायन उतना ही बेहतर होगा, और आवृत्ति जितनी अधिक होगी, प्रतिवर्त प्रभाव उतना ही बेहतर होगा। साधारण सतहों के लिए
कम आवृत्ति का उपयोग किया जाता है, जटिल सतहों और गहरे अंधे छिद्रों के लिए उच्च आवृत्ति का उपयोग किया जाना चाहिए। (20KHz, 28KHz, 40KHz, 80KHz, 0.8MHz)